Basic Education Department

यूपी में अभी नहीं खुलेंगे 8वीं तक के स्‍कूल, भीषण गर्मी के चलते इस डेट तक बढ़ी समर वेकेशन

यूपी में अभी नहीं खुलेंगे 8वीं तक के स्‍कूल, भीषण गर्मी के चलते इस डेट तक बढ़ी समर वेकेशन

अध्यापकों से संबंधित समाचारों को प्राप्त करने के लिए हमारी एंड्राइड एप्लीकेशन को फोन पर डाउनलोड करें / एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें /

हमारा व्हाट्सएप ग्रुप जॉइन करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।

https://chat.whatsapp.com/Gjy1NWmAcezHj0HAM1J8ko

टेलीग्राम ग्रुप जॉइन करने के लिए यहां क्लिक करें 

School Closed: यूपी में जारी मौसम की मार को देखते हुए गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. राज्‍य शिक्षाविभाग ने सभी संबद्ध स्‍कूलों में समर वेकेशन अब 02 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने चिलचिलाती गर्मी को देखते हुए अभी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. पिछले नोटिस के अनुसार, स्कूल 27 जून को फिर से खुलने वाले थे, लेकिन अब नया आदेश जारी होने के बाद, स्‍कूल की घंटियां एक सप्‍ताह बाद से सुनने को मिलेंगी. स्‍कूल अब 03 जुलाई से दोबारा खुल सकेंगे. यह निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक बैठक में लिया गया.राज्य के सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों को समर वेकेशन की संशोधित डेट्स का पालन करना जरूरी है. उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को 02 जुलाई तक स्कूल बंद रखने का निर्देश दिया है.उत्तर प्रदेश और देश के कई अन्य क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ रही है. बच्चों को राहत देने और लू लगने की आशंका से बचाने के लिए यूपी सरकार ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी हैं. यह दूसरी बार है जब उत्तर प्रदेश ने ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाया है. स्कूल 15 जून को फिर से खुलने वाले थे, लेकिन इसकी डेट बढ़ाकर पहले 25 जून की गई और अब 02 जुलाई कर दी गई है.आधिकारिक आदेश में यह भी कहा गया है कि स्कूल दोबारा खोलने से पहले शौचालयों की पर्याप्त सफाई, पीने के पानी की सुविधा और छात्रों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए. इसके अलावा, यूपी सरकार के आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि परिषद के तहत संचालित मान्यता प्राप्त स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों के संबंध में निर्णय लेने के लिए एक स्कूल प्रबंधन समिति को अधिकार होगा.

Schools up to 8th will not open in UP yet, summer vacation extended till this date due to scorching heat


www.basickamaster.in

Related Articles

One Comment

  1. बहुत अच्छी जानकारी आपने दी है जिसके लिए दिल से धन्यवाद!
    कृपया अपने देश की वेबसाइट
    https://www.pdfguru.org/
    का इस्तेमाल करने के लिए सभी को प्रेरित करें।
    पीडीएफ से संबंधित सभी कार्य आसानी से किए जा सकते है जैसे पीडीएफ फाइल की साइज को कम करना, कई पीडीएफ फाइल को एक में जोड़ना, पीडीएफ फाइल के किसी भी पेज को रिमूव करना, इमेज से पीडीएफ बनाना, पीडीएफ को प्रोटेक्ट करना, पासवर्ड को रिमूव करना जैसे 26 तरह के टूल उपलब्ध है। इसे आप ओपन करके चेक कर सकते है।

Leave a Reply

Back to top button

Discover more from Basic Shiksha Vibhag

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading